WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024: महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करके पाएं 6 लाख रुपये तक का ऋण

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024: महिंद्रा फाइनेंस में लोन के लिए अप्लाई करके ग्राहक 3 वर्ष के लिए अधिकतम 600000 रुपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे, कि महिंद्रा फाइनेंस केवल अपने मौजूदा ग्राहकों और महिंद्रा ग्रुप के वर्तमान मे मौजूदा कर्मचारियों को ही पर्सनल लोन देता है।

इस महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमे लोन के लिए आवेदन करने पर ग्राहकों को तुरंत स्वीकृति दे दी जाती है। और इसके बाद पर्सनल लोन की राशि कुछ ही दिनों के भीतर बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी जाती है। यदि आप भी महिंद्रा फाइनेंस के मौजूदा ग्राहक या महिंद्रा ग्रुप के कर्मचारी है तो आज ही पर्सनल लोन के लिए आवेदन करके Best Personal Loan Offers प्राप्त कर सकते हैं।

इस लेख में हमने महिंद्रा फाइनेंस से पर्सनल लोन कैसे लें, इसकी ब्याज दरें, पात्रता मानदंड क्या है और महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन ऑनलाइन आवेदन करने के लिए क्या क्या दस्तावेज चाहिए इसकी पूरी जानकारी दी है। महिंद्रा बैंक व्यक्तिगत ऋण लेने से पहले आवेदक इसके लाभ, ब्याज दर, शुल्क और पुनर्भुगतान की शर्तों के बारे में पूरी जानकारी जरूर देखें।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024
Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024 Overview

लोन का प्रकार –महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल कर्मचारी/व्यवसाय लोन
लोन की राशि –25 हजार से 6 लाख रूपये तक
लोन चुकाने की अवधि –6 से 36 महिने
ब्याज दरें –उधारकर्ता की क्रेडिट प्रोफाइल, अवधि और ऋण राशि पर निर्भर करता है
प्रॉसेसिंग शुल्क –ऋण पूर्व भुगतान के लिए नाममात्र का शुल्क

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन क्या है?

महिंद्रा पर्सनल लोन योग्य आवेदक को उसकी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दिया जाता है। जिसमें घर का रिनोवेशन, घर मे फंक्शन, छोटा बड़ा व्यवसाय, शादी या कोई पारिवारिक अन्य कार्य इत्यादि शामिल हैं। इस लोन की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आवेदनकर्ता को किसी तरह की सिक्युरिटी की आवश्यकता नहीं पड़ती है अर्थात बैंक से लोन लेने के लिए आवेदकों को कोई भी वस्तु गिरवी नहीं रखनी पड़ती है।

आवेदन करने के कुछ दिन बाद स्वीकृति प्रदान कर बहुत ही कम समय में लोन की राशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में भेज दी जाती है। महिंद्रा फाइनेंस में योग्यता और आवश्यकता के आधार पर न्यूनतम 25000 से 6 लाख रुपये तक का लोन प्रदान किया जाता है। लोन चुकाने का समय मौजूदा ग्राहक और कर्मचारियों के लिए अलग अलग है। व्यक्तिगत लोन की ब्याज दर और लोन चुकाने का समय लोन लेने वाले व्यक्ति की उम्र, उसकी मासिक आय और आवेदन के समय दिए गए उचित दस्तावेजों के आधार पर तय की जाती है। लोन लेने के लिए आवेदनकर्ता की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Mahindra Finance Personal Loan For Existing Customer

मौजूदा ग्राहकों के लिए महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन में न्यूनतम 50,000 रुपये से अधिकतम 6 लाख रुपये तक लोन की सुविधा उपलब्ध है। बिना कोई दस्तावेजीकरण के साथ लाभार्थी 12 महिने से 36 महीने के तक के लिए इस लोन का चुनाव कर सकते हैं। महिंद्रा फाइनेंस की सुव्यवस्थित प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदकों के व्यक्तिगत ऋण की जल्दी से जल्दी स्वीकृति कर कुछ ही दिनों में लोन की राशि बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी जाती है।

Mahindra Finance Personal Loan For Employees

महिंद्रा फाइनेंस द्वारा कर्मचारियों को न्यूनतम 25,000 रुपये से अधिकतम 1.75 लाख रुपये तक की व्यक्तिगत ऋण राशि प्रदान की जाती हैं। महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन में कर्मचारियों को कम से कम दस्तावेजीकरण के साथ कुछ ही दिनों में लोन के लिए स्वीकृति दे दी जाती है और उसके बाद लोन राशि बैंक खाते में जमा कर दी जाती है। कर्मचारियों को इस लोन का भुगतान 6 महिने से अधिकतम 18 महीने में करना होगा।

Mahindra Finance Personal Loan Interest Rates

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले मौजूदा ग्राहक अथवा किसी भी कर्मचारी को दिए जाने वाले लोन की ब्याज दर उनके क्रेडिट स्कोर, क्रेडिट प्रोफाइल, लोन लेने की समय अवधि और लोन की कुल राशि जैसे विभिन्न अलग अलग कारकों के आधार पर निर्भर करती है उसी के आधार पर ब्याज दरें निर्धारित की जाती है।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024 Fees & Charges

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपको कुछ ही समय में स्वीकृति प्रदान कर सीमित समय में लोन राशि आपके बैंक खाते में भेज दी जाती है। और इसके लिए आपको कोई बड़ा चार्ज भुगतान नहीं करना होगा। बल्कि पर्सनल लोन के लिए उत्पाद-विशिष्ट, दस्तावेज और स्टाम्प शुल्क के आधार पर नाममात्र का शुल्क लिया जाएगा। जो वैधानिक प्राधिकरण द्वारा निर्धारित प्रचलित दरों और अनुबंध निष्पादन के स्थान पर आधारित होगा। जिसकी विस्तृत जानकारी आपको लोन के लिए अप्लाई करने के दौरान मिल जाएगी।

Mahindra Finance Personal Loan Amount

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन राशि आवेदनकर्ता की पात्रता और योग्यता के अनुसार क्रेडिट प्रोफाइल, समय अवधि और लोन राशि जैसे विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है। महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने पर न्यूनतम 25000 हजार से अधिकतम ऋण राशि 6 लाख रुपये तक दी जाती है। यह लोन 6 महिने से अधिकतम 36 महिने की अलग अलग अवधि के लिए पात्रता के आधार पर दिया जाता है।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024 Eligibility

महिंद्रा व्यक्तिगत ऋण के लिए महिंद्रा ग्रुप के वर्तमान में मौजूदा कर्मचारी और महिंद्रा फाइनेंस के मौजूदा ग्राहक दोनों ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पर्सनल लोन लेने के लिए महिंद्रा फाइनेंस ग्राहकों के पास एक बेहतरीन पुनर्भुगतान ट्रैक रिकॉर्ड होना आवश्यक है, जिसमें उन्होंने लोन का समय पर और पूरा भुगतान किया हो।

  • कर्मचारियों का कम से कम 2 वर्ष तक महिंद्रा कंपनी अथवा संगठन में कार्य करना आवश्यक है।
  • मौजूदा महिंद्रा ग्रुप के कर्मचारियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024 Document Required

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन अप्लाई ऑनलाइन 2024 प्रक्रिया के लिए आवेदकों के पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए।

  • Address Proof – टेलीफोन का बिल या गैस का बिल या पिछले 3 महिने की बैंक स्टेटमेंट
  • KYC Documents – पैन कार्ड की प्रति और वोटर आईडी कार्ड या मास्क आधार कार्ड या पासपोर्ट में से कोई एक
  • Other Documents – पिछले 3 महिने की सैलरी स्लीप, पीडीएफ प्रारूप में पिछले 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट, रद्द चेक जिस पर हस्ताक्षर पैन कार्ड पर किए गए हस्ताक्षर के समान होने चाहिए, पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो
  • Other Details – अन्य जानकारी के तौर पर मोबाइल नंबर, इमेल आईडी और हस्ताक्षर आवश्यक है।
    कुछ मामलों में इससे अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है।

सरकारी लोन योजनाएं –

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024 – महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

Mahindra Finance Personal Loan 2024 के लिए आप घर बैठे कुछ आवश्यक जानकारी और उचित दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए आवेदक अपनी नजदीकी शाखा में जाकर ऑफलाइन माध्यम से भी अप्लाई कर सकते हैं।

  • स्टेप 1: सर्वप्रथम आप महिंद्रा पर्सनल लोन ऑफिशियल पोर्टल mahindrafinance पर चले जाएं। और होमपेज पर “Apply Now” पर क्लिक करें।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024

  • स्टेप 2: इसके बाद जैसे ही आप “Loan” केटेगरी सलेक्ट करेंगे आपको एक नए पेज पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024

  • स्टेप 3: अब यहां पर आपको कहीं प्रकार के लोन के ऑप्शन मिलेंगे। इनमे से वो विकल्प चुने जिसके लिए आपको लोन चाहिए।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024

  • स्टेप 4: जैसे ही आप लोन का प्रकार चुनेंगे उस लोन के लिए एक आवेदन पत्र का पेज खुलेगा,
  • इसमे आपको आपको अपना पूरा नाम, जिला, सिटी, मेल आईडी, मोबाइल नंबर, पिन कोड नंबर, मोबाइल नंबर दर्ज करके वेतनभोगी, स्वरोजगार या अन्य में से कोई एक रोजगार का प्रकार चुने और ‘I Agree’ बॉक्स पर क्लिक करके “Submit” पर टैब कर दें।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024

  • स्टेप 5: जैसे ही आप सबमिट करेंगे स्क्रीन पर “Your inquiry has been successfully received” का एक संदेश दिख जाएगा।
Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024
Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024
  • Step: 6 आवेदन सफलतापूर्वक जमा करने के बाद अगले कुछ दिनों में आपके दस्तावेज और पात्रता की जांच करके आपको लोन स्वीकृति प्रदान कर लोन की राशि सीधे आपके बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Mahindra Finance Personal Loan Apply Online 2024 Link

Mahindra Finance Personal Loan Apply – Click Here
Mahindra Finance Portal – Click Here

महिंद्रा पर्सनल लोन को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न – FAQ’s

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन की ब्याज दर क्या है?

Mahindra Finance Personal Loan Interest Rate लोन लेने वाले व्यक्ति की उम्र, उसकी मासिक आय और आवेदन के समय दिए गए उचित दस्तावेजों के आधार पर तय की जाती है।

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन में कितने रुपये तक का लोन मिल सकता है?

महिंद्रा फाइनेंस में पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने पर न्यूनतम 25000 रुपये से अधिकतम 600000 रुपये तक का लोन दिया जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment